Thursday , July 18 2019
Breaking News
Home / Business / सरकार की साँख दाव पर एक और कारोबारी भागा नितिन संदेसरा स्टर्लिंग बायोटेक

सरकार की साँख दाव पर एक और कारोबारी भागा नितिन संदेसरा स्टर्लिंग बायोटेक

नयी दिल्ली : शराब कारोबारी विजय माल्या और हीरा व्यवसायी नीरव मोदी के बाद देश का पैसा लेकर विदेश भागने वालों में एक और बिजनेसमैन के भागने की खबर आ रही है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, स्टर्लिंग बायोटेक कंपनी के मालिक नितिन संदेसरा करीब 5000 करोड़ रुपये लेकर नाइजीरिया भाग गया है। संदेसरा पर 5000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाला करने का आरोप है।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, स्टर्लिंग बायोटेक कंपनी के मालिक नितिन संदेसरा पर 5,000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले का आरोप है। इससे पहले जांच एजेंसियों के हवाले से यह खबर आयी थी कि नितिन दुबई में मौजूद है, लेकिन सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों ने इस बात की पुष्टी करते हुए कहा कि नितिन संदेसरा नाइजीरिया भाग गया है।

मीडिया की खबरों के मुताबिक, जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों को नितिन संदेसरा के परिवार के माध्यम से यह पता चला कि वह नाइजीरिया चला गया है। हालांकि, जांच एजेंसियों की ओर से अभी तक नितिन संदेसरा के नाइजीरिया भागने संबंधी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

हालांकि, नितिन संदेसरा की कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक के देशभर में कई कार्यालयों पर ईडी ने छापेमारी की थी। ईडी की ओर से संदेसरा के जिन कार्यालयों में छापेमारी की गयी थी, उनमें दिल्ली, मुंबई और गुजरात के कई शहरों के दफ्तर शामिल थे।

गुजरात से आनेवाले भगौड़े कारोबारियों के  नामो में इसी के साथ एक और नाम जुड़ गया हैं। लोग आज यह भी सवाल उठा रहे है की ज्यादातर भगौड़े कारोबारी गुजरात से ही क्यों आते है। सरकार के साथ कोई साठगांठ की भी लोगों में आशंका उठ रही है। सरकार ऐसे मामलों में खुद को पाक साफ भले ही बता रही है पर उसकी छबी लगातार गिरती जा रही है।

About Bharat Gan

Check Also

17 जातियों को अनुसूचित जातियों में शामिल किया। पर अब इनका कोटा 32% तक बढ़ाएंगे या सिर्फ राजनीति होगी?

उत्तर प्रदेश लखनऊ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया की 17 जातीयां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *