Saturday , April 20 2019
Breaking News
Home / Technology / बाइक जिस से बुलेट भी पीछे रह गयी

बाइक जिस से बुलेट भी पीछे रह गयी

बजाज ने अपनी बाइक अवेंजर्स को कुछ समय पहले मार्केट में उतारा था और आते ही इस बाइक ने धूम मचा दी थी। जिसके पीछे कारण इसका शानदार लुक था। कंपनी ने इस बाइक को स्पोर्ट लुक से लैस करके ग्राहक का दिल जीतने की कोशिश की और काफी हद तक कामयाब भी रही। लेकिन लगता है अब कंपनी एक बार फिर ये लोगो को इससे चौकाने की तैयारी में है।

कंपनी ने हाल ही में बयान दिया कि 2020 में आने वाली अवेंजर्स  BS-VI इंजन से लैस होगी साथ ही इसमें ऐसे फीचर्स को जोड़ा जायेगा जो बेहद ही आकर्षक होंगे। फिलहाल मार्केट में इस बाइक के 3 मॉडल मौजूद हैं जो स्ट्रीट 180,स्ट्रीट 220 और क्रूज 220 हैं तीनो की मार्केट में जबरजस्त डिमांड है।

जिसका प्रमुख कारण इसकी कमाल की डिजाइनिंग और कम कीमत है। बजाज की लोकप्रियता को कायम रखने के लिए बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने हाल ही में जानकारी दी कि कंपनी नइ पीढ़ी की अवेंजर पर काम कर रही है और इसे 2020 ते मार्केट में लांच कर दिया जायेगा।

कंपनी इस नई बाइक में BS-VI इंजन का इस्तेमाल करेगी। साथ ही इंजन की क्षमता को भी बढ़ाया जायेगा जो कि पेट्रोल और माइलेज के बीच के दायरे को कम करेगा। इसके अलावा इस बाइक के नए मॉडल में एबीएस तकनीक को भी दिया जायेगा। जिसे सरकार द्वारा अब हर हाल में मान्य कर दिया गया है

जानकारी के मुताबिक बजाज अवेंजर्स में और भी कई खास फीचर्स देखने को मिल सकते हैं लेकिन कंपनी ने अभी इसका खुलाया नहीं किया है।लेकिन अगर मार्केअ में मौजूद इस बाइक की बात करें तो 220 सीसी सिगंल सिलिंडर इंजन के साथ यह 19.03 पीएस की पावर और 17.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

हालांकि मार्केट में इस बजाज अवेंजर्स के 400 सीसी इंजन के साथ आने की खबरे भी जोरो पर है लेकिन इसे लेकर अभी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है।

About Bharat Gan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *